Breaking News

मानव श्रृंखला : डाकिया बन कुंडी खड़कायेंगे जदयू कार्यकर्ता

नालंदा : बिहारशरीफ के हॉस्पीटल मोड़ स्थित श्रम कल्याण केंद्र के मैदान से साईकिल रैली को रवाना किया गया. साईकिल पर सवार युवा गांव की पगडंडी से यात्रा कर सुदूर गांवों में जाकर लोगों को 21 जनवरी को बनने वाला मानव श्रृंखला में न्योता देंगे. यात्रा पर निकले युवा पोस्टमैन बन कर घर–घर की कुंडी खड़कायेंगे. यात्रा दल की रवानगी नालंदा डीएम डॉ. त्यागराजन एवं प्रदेश युवा जदयू के अध्यक्ष संतोष कुशवाहा ने की.

इस मौके पर बिहारशरीफ के एसडीओ सुधीर कुमार, युवा जदयू के निवर्तमान अध्यक्ष रणजीत कुमार, नीरज रंजन, सुबोध कुमार, लक्ष्मण प्रसाद, मो इवरार रिजवी, अमित कुमार, संजय गुप्ता, अशीष चन्द्रवंशी, बंटी राजा के अलावा कई कार्यकर्ता उपस्थित थे. साईकिल रैली शहर के विभिन्न चौक–चौराहों से होते हुए ग्रामीण इलाके की ओर निकल गयी. नालंदा जिला जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजयकांत सिन्हा ने बताया कि मानव श्रृंखला लक्ष्य के अनुरूप भीड़ होगी. 12 जनवरी, 2017 को बिहारशरीफ शहर के हॉस्पीटल मोड़ स्थित जिला जदयू कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक होगी. इसमें मानव श्रृंखला को ले जदयू की फाइनल प्लानिंग होगी.

a1

मानव श्रृंखला में बच्चों के संग अभिभावक भी लेंगे हिस्सा
भारतीय स्वतंत्र शिक्षण संघ 21 जनवरी को बननेवाले मानव श्रृंखला में अपना योगदान देगा, इसकी घोषणा संघ के पदाधिकारियों ने बुधवार को की. संगठन के राष्ट्रीय संयोजक सह अध्यक्ष भारत मानस ने बताया कि नीतीश सरकार की पूर्ण शराबबंदी के साथ भारतीय स्वतंत्र शिक्षण संघ भी है. संघ का मानना है पूर्ण नशाबंदी किये बिना समरस एवं स्वास्थ समाज की परिकल्पना करना बेईमानी होगी. प्रदेश अध्यक्ष डॉ. शिवकुमार प्रसाद सिन्हा ने कहा कि यह शराबबंदी का ही असर है कि माहौल में गर्माहट नहीं है, अमन–चैन कायम है.

a3

जिलाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि जिला ईकाई 12 जनवरी से 16 जनवरी तक सभी 20 प्रखण्डों में मानव श्रृंखला बनाने के लिए सघन अभियान चलायेगी. प्रचार–प्रसार एवं जागरूकता के लिए बैनर–पोस्टर जगह–जगह लगेंगे. संगठन के सचिव जगदीप ने कहा कि बच्चों के साथ उनके अभिभावक व शिक्षकेतर कर्मचारी भी भाग लेंगे. जिला संयोजक मो अमजद ने कहा कि खुशहाल भारत का निर्माण पूर्ण नशाबंदी से ही होगा. उन्होंने आवाम से मानव श्रृंखला बनाने में सहयोग देने की अपील की. इस मौके पर कार्यकारणी के कई सदस्य उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *